Socialize

How to Cure Cold, नजला जुखाम का अचूक नुस्खा

How to Cure Cold, नजला जुखाम का अचूक नुस्खा


How to Cure Cold

How to Cure Cold, नजला जुखाम का अचूक नुस्खा  मैं आप सब लोगों के लिए यह लेख पढ़ना बहुत जरूरी है क्योंकि मैं आपको इस लेख के माध्यम से एक ऐसा नुस्खा बताऊंगा जिसको आप आजमा कर बस 2 मिनट के अंदर ही अपना नजला जुखाम ठीक कर सकते हैं। आपका पुराने से पुराना नजला जुखाम हो या रोज हो या कैसी भी नजले की दिक्कत हो इन सब समस्याओं का सिर्फ एक अचूक नुस्खा है जो मैं आपको बताने जा रहा हूं तो इसलिए आप इस लेख को बहुत ही ध्यान से पढ़ें क्योंकि मेरी बताई हुई बातों को आप सही से फॉलो कर पाए।

How to Cure Cold

अपने नजले जुखाम को कैसे ठीक करेंगे क्योंकि आप तो काफी दिनों से परेशान हैं तो ऐसी दशा में बस आपको कुछ चीजों का ख्याल रखना पड़ेगा और कुछ सावधानियां बरतनी पड़ेगी उसका आप बहुत ही अच्छी तरीके से ध्यान रखिए सबसे पहले आपको अपने शरीर के प्रति यह अंदाज ना है कि क्या कौन सी बसतू हमें खाने से या धूल मिट्टी से खैनी तंबाकू से नुकसान कर रही है। तो आपको इन सब चीजों से परहेज बनाकर रखना है।

नजला जुखाम का इलाज

How to Cure Cold, नजला जुखाम का अचूक नुस्खा  में आपको सबसे पहले आपको नजला जुकाम के इलाज के बारे में यह बताना चाहताा हूं। कि इस नुस्खे का इस्तेमाल आप सिर्फ रात को करेंगे। वह भी रात को खाना खाने के 1 घंटे बाद । आपको इस नुस्खे से बनी हुई दवा का इस्तेमाल करना है। बस आपका यह थोड़ी सी प्रक्रिया का ही इलाज और अधिक कुछ नहीं है। 
Amafa Harbel 

नजले जुखाम की और अधिक जानकारी

नजले जुखाम की और अधिक जानकारी चाहिए तो आप नीचे दी गई हुई वीडियो पर क्लिक करके आप वीडियो के माध्यम से और भी जानकारी ले सकते हैं।

आयुर्वेदिक नुस्खा का इस्तेमाल

आपको रात को सोते समय खाना खाने के आधे या 1 घंटे से पहले जो मैं बताने जा रहा हूं इस नुस्खे का इस्तेमाल करें। सबसे पहले आपको गिनती की पांच लोंग को लेना है। और दो गिलास पानी में इस फूलदार लोंग को डाल दे और पानी को ज्यादा गर्म करें जब आप का पानी एक गिलास रह जाए यानी कि आधा तो उसमें थोड़ा नमक मिलाकर के उस पानी को चाय के तरीके से धीरे-धीरे पिए। और पीने के बाद आप अपने बिस्तर पर चित लेट जाएं जब आपको नींद आ जाएगी तब आप करवट बदल लिए या ना बदलिए चाहे जैसे सोइए कोई परेशानी नहीं होनी है। अब जब आप सुबह सोकर के उठेंगे तब आपका नजला जुखाम छूमंतर हो चुका होगा और आप इससे मुक्ति पा चुके होंगे और आप बहुत बेहतर सांस लेने में और नजले जुखाम की परेशानी बहती हुई नाक से ठीक हो चुके होंगे। कुछ बातों का और ध्यान रखना है जो नीचे


How to Cure Cold, नजला जुखाम का अचूक नुस्खा

स्टेप 1- आप ने जो लोंग का पानी तैयार किया है उस बर्तन में थोड़ा सा लोंग का पानी छोड़ दें और पांच लोग जो गर्म की थी। उस लोंग को उसी पानी में छोड़े रहे जब आप सुबह उठेंगे तब इस भीगी हुई लॉन्ग में थोड़ा पानी और मिला करके चाय के तरीके से फिर उसी प्रकार फार्मूला बना करके आप इसका इस्तेमाल 


How to Cure Cold, नजला जुखाम का अचूक नुस्खा


स्टेप 2 - आपका नजला जुखाम पहले बताए हुए फार्मूले के तहत ठीक हो चुका होगा ।लेकिन आप इसका प्रयोग दूसरे दिन की रात में फिर उसी तरीके से करें। इससे आपको आने वाले समय में बहुत अच्छा महसूस करेंगे।नजला जुखाम काफी दिनों के लिए भूल जाएंगे। आपको कुछ और समस्या दिखे तो आप नीचे कमेंट बॉक्स में जाकर के मुझे कमेंट कर सकते 


सिर दर्द या भारीपन

इस नुस्खे का इस्तेमाल करने के बाद आपको अपने सर दर्द या सर पर जो भारीपन है उसमें भी आपको आराम मिलेगा। आपको जो सांस लेने में समस्या हो रही थी वह भी ठीक हो जाएगी इस फार्मूले के माध्यम से। यह फार्मूला बड़ा ही जबरदस्त है बस आपको इस्तेमाल करने की देरी है।

सावधानी

How to Cure Cold, नजला जुखाम का अचूक नुस्खा  में क्या सावधानी बरतना है।

1- आपको लॉन्ग का इस्तेमाल सिर्फ बहती नाक में ही करें।

2- आपका नजला पक गया है। तो इस फार्मूले का इस्तेमाल कतई ना करें।

3- सबसे पहले अगर आपकी नाक बह रही है और नजला आज ही हुआ है तो उसे बहने दे जिसमें से गंदगी सारी निकल जाए फिर आप इसका इस्तेमाल करें फार्मूले का तो आप ठीक हो सकेंगे और बेहतर महसूस करेंगे।

4- आप इस नुस्खे का इस्तेमाल सिर्फ रात को ही करें दिन में इस्तेमाल करने पर कोई फायदा सामने नहीं दिखेगा।

5- आपका नजला पक गया है। या बलगम निकलता है । तो ऐसी दशा में लॉन्ग के पानी का इस्तेमाल ना करें क्योंकि लोग बहुत ही गर्म होती है।

अगर हमारी पोस्ट आपको अच्छी लगी तो इसे लोगों को शेयर जरूर करें क्योंकि हमारी बताए हुए फार्मूले की जानकारी अधिक से अधिक लोगों को हो पाए और विचारे जो लोग भी इस विषय से परेशान हैं ।उनको फायदा हो सके और वह अपनी जिंदगी एक अच्छी तरीके से जी सके बस मेरी यही आशा है।और अगर कोई आप सुझाव या और कोई जानकारी देना चाहते हैं या आपको कोई दिक्कत परेशानी हो रही है और नजला जुखाम ठीक नहीं हो रहा है। इस नुस्खे को आजमाने के बाद भी तो आप कमेंट बॉक्स में जा करके अपना नाम ई-मेल और व्हाट्सएप नंबर भी कमेंट कर सकते हैं। मैं आपको गाइड करूंगा और आपके उज्जवल भविष्य की कामना करूंगा और सही दिशा निर्देश दूंगा।


इस पोस्ट को पढ़ने के लिए आपने अपना कीमती समय दिया आपका बहुत-बहुत धन्यवाद

Amafa Harbel 

Thank you for reading


How to Cure Cold, नजला जुखाम का अचूक नुस्खा How to Cure Cold, नजला जुखाम का अचूक नुस्खा Reviewed by AMAFA HARBEL on 5:56 pm Rating: 5

कोई टिप्पणी नहीं:

merrymoonmary के थीम चित्र. Blogger द्वारा संचालित.