Socialize

Sir Dard ka Achuk Upay' सिर दर्द का घरेलू इलाज


Sir Dard ka Achuk Upay' सिर दर्द का घरेलू इलाज


सिरदर्द

Sir Dard ka Achuk Upay' सिर दर्द का घरेलू इलाज में आप सब लोग को यह जानकारी बहुत ही फायदेमंद साबित होगी।क्योंकि सर दर्द की बीमारी ऐसी बीमारी है कि लोग बहुत ज्यादा परेशान रहते हैं। तरह-तरह की दवाओं का इस्तेमाल करते हैं। उससे भी कोई फायदा नजर नहीं आता है। आज जो आपको फार्मूला बताऊंगा उस फार्मूले का इस्तेमाल करके आप अपने सर दर्द की समस्या को ठीक कर सकते हैं

क्या आपको माइग्रेन है?

Sir Dard ka Achuk Upay' सिर दर्द का घरेलू इलाज   क्या आप सर दर्द की बीमारी माइग्रेन से परेशान हैं। क्या आपको सर दर्द होता है। और हर टाइम बना रहता है। क्या आपको सर दर्द काफी समय से है। क्या आपको सर दर्द के माइग्रेन जैसी बीमारी के लक्षण के बारे में पता है।आपको इन सब चीजों के बारे में नहीं पता है तो सबसे पहले मैं आपको बताता चलूं कि माइग्रेन बीमारी मुझे है कि नहीं कैसे पता करें

स्टेप 1 - माइग्रेन जैसी बीमारी में आपको और रोज और हर समय सर दर्द रहेगा।

स्टेप 2- माइग्रेन जैसी बीमारी में आपका सर जब दर्द करेगा तो आपको मतली उल्टी होने का एहसास होगा।

स्टेप 3 - माइग्रेन जैसी बीमारी में आपके मुंह से पानी निकलेगा और जी मालिश करेगा लेकिन उल्टी नहीं होगी सर पर दर्द बना रहेगा।

स्टेप 4 - माइग्रेन जैसी बीमारी में आपको कभी कभी हल्का चक्कर भी महसूस करेंगे।

स्टेप 5 - माइग्रेन जैसी बीमारी में एक टाइम ऐसा निश्चित होगा कि उस समय आप का दर्द होना जरूरी है और उस समय दर्द रोज होगा।

माइग्रेन जैसी बीमारी में आदि लक्षण पाए जाते हैं लेकिन आपको परेशान होने की आवश्यकता नहीं है। क्योंकि जो मैं आपको फार्मूला बताऊंगा वह माइग्रेन जैसी बीमारी और रोजमर्रा की सर दर्द से संबंधित होगी और आपकी इस समस्याओं से छुटकारा दिलाएगी।

Sir Dard ka Achuk Upay' सिर दर्द का घरेलू इलाज


सिर दर्द वा माइग्रेन के लिए घरेलू नुस्खा

 Sir Dard ka Achuk Upay' सिर दर्द का घरेलू इलाज  मैं आप लोगों को घरेलू नुस्खे में सबसे पहले गिनती की 10 लोंग का प्रयोग करना है। आप सबसे पहले सुबह 10 लौंग को 4 - 5 गिलास पानी लेकर एक बर्तन में भिगो कर रख दें। करीबन शाम तक भीगा रहे फिर आप शाम को इस पानी को उसी पानी में खूब पकाएं जब पानी का थोड़ा हिस्सा रह जाए तो उस पानी में थोड़ा-सा नमक मिलाकर उस पानी को चाय के तरीके से धीरे-धीरे पीजिए। आपका कुछ पानी लॉन्ग में छोड़ दीजिए और थोड़ा पानी उसमें और डाल दीजिए जिसमें वही लॉन्ग आपकी फिर भीगी रहे और फिर जब आप सुबह उठेंगे तो वही लॉन्ग और पानी में भीगी हुई फिर उसको गर्म करेंगे और खूब खोलआएंगे फिर उसका पानी करीबन आधा गिलास के हिसाब से इस्तेमाल करना है। फिर उसमें थोड़ा पानी आप छोड़ दीजिए शाम के लिए और फिर इसी प्रक्रिया को दोहराएं।


Sir Dard ka Achuk Upay' सिर दर्द का घरेलू इलाज

इस प्रकार से सिर्फ एक नुस्खे से बनाई हुई दवा का इस्तेमाल आप दिन में एक या दो बार करें।
आपकी 10 लौंग करीबन 3 दिन चलेगी। फिर आपने लॉन्ग उस पानी में डालकर इसी तरीके से अपने लिए लॉन्ग वाला पानी की दवा बनाएं।


सावधानी

आपको यह जान लेना चाहिए कि आपको अगर नजला है और वह सूख गया है तो ऐसी दशा में इस पानी का इस्तेमाल तब तक ना करें जब तक आपका नजला ठीक ना हो जाए और सारा बलगम और नाक ना निकल जाए।

और अधिक जानकारी के लिए अमाफा हर्बल यूट्यूब चैनल की नई पेशकश में आप यह वीडियो जरूर देखे

आपको हमारी यह पोस्ट अगर अच्छी लगी हो या आपको कोई जानकारी या कोई सुझाव चाहिए या अपने बारे में कुछ बताना चाहते हैं तो नीचे कमेंट बॉक्स का ऑप्शन है उसमें जाकर के आप हमें कमेंट करके अपनी परेशानी बता सकते हैं।

अपना कीमती समय देने के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद।

Thank you for read
Sir Dard ka Achuk Upay' सिर दर्द का घरेलू इलाज Sir Dard ka Achuk Upay' सिर दर्द का घरेलू इलाज Reviewed by AMAFA HARBEL on 3:20 pm Rating: 5

कोई टिप्पणी नहीं:

merrymoonmary के थीम चित्र. Blogger द्वारा संचालित.