Socialize

Itchy Skin in Summer Top Best 5 Tips

Itchy Skin in Summer Top Best 5 Tips

PLEASE USE TO GOOGLE TRANSLATE ANY LANGUAGES


https://amafaharbel.blogspot.com/2019/08/itchy-skin-in-summer-top-best-5-tips.html?m=1


Itchy Skin in Summer Top Best 5 Tips मैं आपको गर्मी में होने वाली खुजली से परेशान लोगों को यह टिप्स दे रहा हूं। जो आपके लिए बहुत ही जरूरी है।

सबसे पहले हम जानेंगे गर्मियों में नारियल तेल का इस्तेमाल कैसे करें और कैसे इसका फायदा उठाएं।

1- नारियल तेल

Itchy Skin in Summer Top Best 5 Tips  मैं आपको सबसे पहले नारियल के तेल के बारे में बताने जा रहा हूं इसको ध्यान से पढ़ें।जब आपको गर्मी के मौसम में चुनचुनाहट वाली गर्मी या गर्मी में चूटी काटने का आभास हो और घमौरिया अंधोरियों से परेशान हो तो इस नुस्खे को जरूर आजमाएं। इसका इस्तेमाल इस तरीके से करना है। सबसे पहले आप जब भी सुबह नहाते हैं। नहाने के बाद तौलिए से बदन को पोछ ले जब आपका पानी पूछ जाए थोड़ी देर हवा लगने के बाद शरीर पर नारियल का तेल लेकर के पूरे बदन में मालिश करें। इस तरीके से मालिश करने में आपकी त्वचा तैलीय हो जाएगी। रूखापन समाप्त हो जाएगा। और जब आपके शरीर में गर्मी के मौसम में पसीना निकलेगा तो ऐसी दशा में आयली त्वचा होने के कारण नारियल का तेल लगा होने के कारण आपका पसीना फिसल के गिरेगा और कपड़ों में सूख जाएगा। आपके रूखी त्वचा पर पानी या पसीना इकट्ठा नहीं होगा जिससे घमोरियां होती हैं। इस प्रकार आप नारियल का तेल इस्तेमाल कर घमौरियों से बच सकते हैं। और चुनचुनाहट से बच सकते हैं। और गर्मी के मौसम में इंजॉय भी कर सकते हैं। Amafa Harbel 



Itchy Skin in Summer Top Best 5 Tips


2- नींबू का इस्तेमाल

Itchy Skin in Summer आप घमौरियों से परेशान हैं। आपकी त्वचा पर रूखापन और खुजलाहट ज्यादा है। आप दिनभर नंगे होकर घूमना पसंद करते हैं। कपड़े पहनने में बड़ी दिक्कत परेशानियों का सामना करना पड़ता है। ऐसी दशा से परेशान है तो आप गर्मी के मौसम में नींबू का इस्तेमाल करना शुरू कर दें। नेबू का इस्तेमाल आप कर सकते हैं। और जो छिलका बचे या ताजा नेबु ले करके आप गर्मी में होने वाली खुजली और घमौरियों पर रगड़ सकते हैं।आपके शरीर पर कहीं पर लाल चकत्ते या घमोरियां या रूखी त्वचा या खुजलाहट हो तो नींबू का इस्तेमाल आप उस पर रगड़ कर करेंगे। तो आपको दो-तीन दिन के अंदर वहां से खुजली समाप्त हो जाएगी। और घमौरियों का भी नाश हो जाएगा। और यदि आप नारियल तेल का इस्तेमाल करते हैं। तो आपको गर्मी के मौसम में इन सब तरह की परेशानियों का सामना करना नहीं पड़ेगा। और आप गर्मी को धूप में भी छांव में भी आप अच्छी तरीके से मजा लेते हुए बिता सकते हैं।


Itchy Skin in Summer Top Best 5 Tips

3- पुदीना


Itchy Skin in Summer गर्मी के मौसम में यदि आप घमौरियों से खुजली से लाल चकत्ते से चुनचुनाहट वाली खुजली से बचे रहना चाहते हैं। तो आप जितना हो सके गर्मी के मौसम में ठंडी चीज खाने का इस्तेमाल ज्यादा करें। और आपको गर्मी के मौसम में पुदीने का इस्तेमाल खाने-पीने से लेकर आपको शरबत का भी इस्तेमाल करना है। अगर आप पुदीने का इस्तेमाल करते रहेंगे तो इन सब सारी समस्याओं से बचे रहेंगे।


Itchy Skin in Summer Top Best 5 Tips


4- कच्चे आम का इस्तेमाल

Itchy Skin in Summer मैं आप लोगों को कच्चे आम का इस्तेमाल ज्यादा करना चाहिए।इस्तेमाल का तरीका इस प्रकार है। आप कच्चे आम को आग पर भून लीजिए फिर उसका शरबत बना करके आप दिन भर के बीच में एक बार इस्तेमाल जरूर करें। मैं आपको इसलिए यूज करने के लिए कह रहा हूं। क्योंकि यह हमारे शरीर के अंदर में ठंड प्रदान करता है। जिससे हमें गर्मी भी कम लगती है। और हमारे शरीर में ठंडापन अंदरुनी रूप से बना रहता है।हमारे शरीर के लिए गर्मी के मौसम में अनेक समस्याओं से बचने के लिए हमें कच्चे आम के को भूनकर उसके शरबत का इस्तेमाल करना चाहिए।



5- बेकिंग सोडा का इस्तेमाल

Itchy Skin in Summer गर्मी के मौसम में हमें अनेक समस्याओं से बचने के लिए बेकिंग सोडा का इस्तेमाल करना चाहिए। हमारे शरीर पर बहुत ज्यादा घमोरियां हैं। और बहुत ज्यादा लाल चकत्ते व लाल अंधोरी है। तो आप नहाते समय पानी में थोड़ा सा बेकिंग सोडा पाउडर मिलाकर कि आप उस पानी से नहाए।ऐसा करने से आपकी घमोरियां लाल चकत्ते और भी सारी समस्याएं समाप्त हो जाएंगी और आप जिंदगी में गर्मी के मौसम में बेफिक्र होकर के धूप और बाहर अंदर छांव में रह सकते हैं बगैर कोई परेशानी के।

इस प्रकार यदि आप हमारे द्वारा बताए गए पांच टिप्स का इस्तेमाल करते हैं। और हमारी इस पोस्ट का मेन टॉपिक के तहत आपको सिर्फ दो नुस्खे का इस्तेमाल करना है। जो इस प्रकार है ।आप बेकिंग सोडा पाउडर से नहाने के बाद नारियल तेल का इस्तेमाल आप पूरे शरीर में मालिश के तौर पर करेंगे। तो इससे आपको गर्मी में होने वाली कोई समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा। और आप गर्मी के मौसम में अंदर और बाहर दोनों जगह पर काम कर सकते हैं। और अपनी एक अच्छी जिंदगी गुजार सकते हैं।

Itchy Skin in Summer Top Best 5 Tips हमारे बताए गए नए टिप्स और नुस्खे जानने के बाद आपको यह पोस्ट अच्छी लगी हो तो आप इसको शेयर भी कर सकते हैं। और कोई सुझाव या जानकारी लेना चाहते हैं तो हमें कमेंट करना मत भूलें कमेंट बॉक्स में जाकर कमेंट जरूर करें।


More Information-

हमारे Amafa Harbel YouTube चैनल की वीडियो देखने के लिए और स्वास्थ्य से संबंधित जानकारी प्राप्त करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें और चैनल को सब्सक्राइब करें       

             Thank you for read


Itchy Skin in Summer Top Best 5 Tips Itchy Skin in Summer Top Best 5 Tips Reviewed by AMAFA HARBEL on 8:00 pm Rating: 5

कोई टिप्पणी नहीं:

merrymoonmary के थीम चित्र. Blogger द्वारा संचालित.